ग्लोबल आयकॉन्स शिष्यवृत्ती

50 lakh rupees to study abroad! Know complete information

विदेश में पढ़ाई करने के लिए फिजिक्स वाला के माध्यम से एक छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है, इस छात्रवृत्ति योजना का नाम द ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप है। योग्य उम्मीदवारों को पचास लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप मिलेगी, स्कॉलरशिप की रकम डॉलर में दी जाएगी। अगर आप विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। हमने इस लेख में योजना के बारे में पूरी जानकारी दी है, इसलिए इस जानकारी को एक बार ध्यान से पढ़ें, और फिर आवेदन जमा करें। इस कंपनी फिजिक्स वाला के जरिए देश के छात्रों को विदेश में पढ़ाई करने के लिए आर्थिक मदद की जाएगी। इस योजना के लिए विभिन्न विश्वविद्यालय और कॉलेज भाग ले सकते हैं।जो छात्र अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और अन्य देशों में अध्ययन करना चाहते हैं, उनका चयन उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा।इस योजना के लिए अभ्यर्थियों का चयन योग्यता के आधार पर किया जाएगा, जिनके सबसे अधिक अंक हैं जो मेधावी हैं और जिनके पास पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता नहीं है उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा।

ग्लोबल आइकॉन्स छात्रवृत्ति पात्रता मानदंड

द ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप के लिए पात्रता मानदंड सीधे तौर पर नहीं बताया गया है, यदि आप योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको पीडब्लू यानी फिजिक्स वालाह की ग्राहक सेवा से पूछना होगा। पात्रता मानदंड के बारे में पूछताछ करने के लिए आप +91 9513766500 पर कॉल कर सकते हैं या support@acadfly.com पर ईमेल कर सकते हैं।

ग्लोबल आइकॉन्स छात्रवृत्ति लाभ

ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप योजना पात्र लाभार्थियों को अन्य लाभों के साथ 50,000 डॉलर तक की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

शैक्षणिक वर्ष के अनुसार 50 लाख रुपए दिए जाएंगे, राशि एक बार नहीं दी जाएगी, छात्रवृत्ति की राशि चरणों में बैंक खाते में जमा की जाएगी।

ग्लोबल आइकॉन्स छात्रवृत्ति आवेदन पत्र

ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा किए जाने हैं, आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन लिंक 26 मार्च 2024 से सक्रिय हो गया है। Acadfly पोर्टल के माध्यम से आवेदन जमा करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया नीचे दी गई है।

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.acadfly.com/scholarships पर जाएं। वहां आपको नीचे स्क्रॉल करने पर एक फॉर्म दिखाई देगा, उस फॉर्म में पूछी गई जानकारी भरें।

आपको इंजीनियरिंग, मेडिकल, बिजनेस में से किस कोर्स की पढ़ाई करनी है उसे चुनना होगा। इसके बाद आपको 12वीं में प्राप्त अंकों का प्रतिशत दर्ज करना होगा। और आप कौन सी शिक्षा लेना चाहते हैं आपको नीचे दिए गए विकल्पों में से चयन करना होगा।

इसके बाद आपको उस देश का चयन करना होगा जहां आप अपनी शिक्षा पूरी करना चाहते हैं। फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरी जानी चाहिए।

फिर यदि आप इस योजना के लिए पात्र हैं, तो आपको पीडब्ल्यू द्वारा द ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप के लिए चुना जाएगा।

फिर आप विदेश में किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं।

नोट: आप पीडब्लू कस्टमर केयर से संपर्क करके द ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप योजना के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। योजना की विस्तृत जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, इसलिए आपको इस नंबर +91 9513766500 पर कॉल करना होगा और बाकी विवरण पूछना होगा।

 

The Global Icons Scholarship FAQ

ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कैसे करें?
ऑनलाइन प्रारूप Acadfly या पोर्टल वरूण अर्जेक्टेड येनार है, याची सविस्तार माहिती वर ऑडिट डेली आहे।

पीडब्लू ग्लोबल आइकॉन्स स्कॉलरशिप के लिए कौन पात्र है?
देश में सर्व छात्र जे मेडिकल, इंजिनियरिंग और बिजनेस या कोर्सचे शिक्षण घेत आहेत, सोबत गुणवंत और आर्थिक दृष्टीकोण मैगासलेले ऐसे उमेदवार योजना के तहत पात्र अस्नार आहेत।

पीडब्लू छात्रवृत्ति योजना के लिए ग्राहक सेवा नंबर क्या है?
अर्जदार छात्र हे +91 9513766500 या मोबाइल वर संपर्क साधून छात्रवृत्ती योजनाची सविस्तार माहिती जानून घेउ शकतात।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top